Latest Posts

इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर आम चुनाव में जीत हासिल की है। उनकी जीत के कुछ देर बाद ही गाजा पट्टी से एक के बाद एक 4 मिसाइलें दागी गई। इन मिसाइलों में से एक को आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली द्वारा रोक दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआत में, इज़राइली रक्षा बलों ने कहा कि वे आयरन डोम प्रणाली के बारे में स्पष्ट नहीं थे, लेकिन बाद में अपने बयान की पुष्टि की। रात 9 बजे के बाद, आने वाले रॉकेट सायरन ने गाजा सीमा के पास किसुफिम, ऐन हाशलोशा और निरीम के शहरों को सतर्क कर दिया, क्योंकि स्ट्रिप से एक रॉकेट लॉन्च किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेट हमले के बाद अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं सेना ने कहा कि लगभग एक घंटे बाद, दक्षिणी इज़राइल में गाजा से तीन और रॉकेट दागे गए, लेकिन पट्टी में कम पड़ गए। इससे पहले, द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, वेस्ट बैंक शहर जेनिन में एक इजरायली सैन्य अभियान के दौरान फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद का एक सदस्य मारा गया था।

यह नेतन्याहू और उनके सहयोगियों द्वारा इजरायल की संसद में बहुमत की सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें जीतने के बाद आया है। परिणाम न केवल नेतन्याहू की वापसी को सुरक्षित करेगा, बल्कि देश के दक्षिणपंथी बदलाव को भी रेखांकित करेगा। नेतन्याहू ने मंगलवार को यरुशलम में एक विजय रैली में अपने समर्थकों से कहा, “हमें विश्वास का एक बड़ा वोट मिला है और हम एक बहुत बड़ी जीत के कगार पर हैं।” इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री यायर लापिड ने भी नेतन्याहू को बधाई दी। लैपिड ने नेतन्याहू से कहा, उन्होंने प्रधान मंत्री कार्यालय के सभी विभागों को एक व्यवस्थित सत्ता हस्तांतरण की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

Share.

Leave A Reply