कांग्रेस कल अपने स्थापना दिवस पर देशभर में फ्लैग मार्च निकालेगी। कांग्रेस पार्टी इस फ्लैग मार्च के जरिए नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ ‘संविधान बचाओ-भारत बचाओ’ संदेश को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करेगी।बीते दिनों में कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रही है।

कांग्रेस के महासचिव, संगठन के सी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी 28 दिसंबर को सुबह 9:30 बजे एआईसीसी मुख्यालय में अपना झंडा फहराकर स्थापना दिवस मनाएगी।उन्होंने कहा कि संबंधित राज्य की राजधानियों में प्रथागत ध्वज फहराने के अलावा, प्रदेश कांग्रेस समितियों के अध्यक्ष संविधान बचाओ-भारत बचाओ का संदेश लेकर फ्लैग मार्च करेंगे।वही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

एनआरसी/सीएए के मुद्दे पर हंगामे पर वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चरित्रहीनता में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार अब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू करने का प्रयास कर रही है।उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा अंधाधुंध हमला किया गया था और कई स्थानों पर पुलिस की गोलीबारी के कारण मौतों के मामले थे।उन्होंने कहा कि सीएए ने भारत के संविधान के उल्लंघन में अनुच्छेद 14 की गारंटी को समाप्त करने का प्रस्ताव किया है।

वेणुगोपाल ने कहा सरकार ने इन मुद्दों पर मोदी और अमित शाह के साथ अलग-अलग मौकों पर विरोधाभासी बयान देने के लिए खुद को बाध्य किया है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर उस अवसर पर उठेगी जब भारत के संविधान के सामने चुनौती होगी |

विजयांका यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here