गोंडा: प्रकाश शुक्ल

जनपद के विकास कार्य में तेजी लाएं अधिकारी -डीएम
जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रम पर विकास कार्य की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने विभागवार समीक्षा कर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे विभाग की योजनाओं में प्रगति लाएं तथा जनकल्याणकारी कार्यक्रमों का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाएं।
जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से प्रारूप वार प्रगति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि वह सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्र पूर्ण कराएं।
जिलाधिकारी सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने- अपने कार्यालय का बिजली बिल भुगतान करना सुनिश्चित करें। श्रम विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिया कि प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के उत्थान हेतु तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं, इसलिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारी आपस में सामंजस्य बना कर श्रमिकों का शत – प्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि उन्हें सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण आवास योजनाओं के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को चयनित कर उन्हें आवास मुहैया कराया जाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि समय से कार्यालय में उपस्थित रहे।
तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा 50 लाख व उससे अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सभी परियोजनाओं के अधिशासी अभियंताओं/कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया सभी कार्य समय से गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शशांक त्रिपाठी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here