बीते साल महामारी के कारण अली फज़ल की हॉलीवुड फिल्म ‘डेथ ऑन द नाइल’ समेत कई प्रोजेक्ट की रिलीज स्थगित हो गई। हालांकि, वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ से एक बार फिर वह दर्शकों के बीच अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। अब इस साल हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड दोनों जगह अली के कई प्रोजेक्ट कतार में हैं। लिहाजा वह बॉक्स ऑफिस पर पिछले साल की कसर इस साल पूरी करना चाहते हैं।

बीते साल लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर व्यक्तिगत जीवन में काफी उथल-पुथल देखा। यह साल हर मायने में उससे बेहतर ही जाने की उम्मीद है। पिछले साल मुझे अहसास हुआ कि काम के साथ-साथ परिवार के साथ भी वक्त गुजारना जरूरी है। हालांकि काम के लिहाज से भी यह साल मेरे लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। उम्मीद है कि मेरा यह साल काम, परिवार और सेहत के बीच संतुलन बनाते हुए गुजरे। इस साल ‘फुकरे 3’ और ‘मिर्जापुर 3’ समेत मैं कई अन्य प्रोजेक्ट पर काम करूंगा।

मैं तो ऐसा ही चाहता हूं। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर तो काफी कुछ कर लिया है, हॉलीवुड में कई चीजें चल रही हैं। अब बॉक्स ऑफिस बचा है। सिनेमाघर पूरी तरह से खुलने पर, उम्मीद है वहां भी झंडा लहराएंगे। इस महामारी के दौरान बहुत ज्यादा कहानियां लिखी गई हैं। मुझे लगता है इस साल वह सब एकसाथ लोगों के सामने आएंगी। बस लोग परिस्थितियां थोड़ी और सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं।

प्रतिस्पर्धा बढ़ना स्वाभाविक है। इसे मैं इंडस्ट्री के लिए अच्छा मानता हूं। काम के साथ-साथ उसे प्रदर्शित करने का कैनवस भी बढ़ गया है। इन दिनों इंडस्ट्री में अच्छी-अच्छी प्रतिभाएं आ रही हैं और उनको आगे बढ़ना चाहिए। हमारी पीढ़ी के कलाकार ही भारतीय सिनेमा को वैश्विक स्तर पर ले जाएंगे। मेरी भी कोशिश इसमें ज्यादा से ज्यादा योगदान देने की होगी। जिस तरह से मुझे पश्चिमी देशों की फिल्मों में इतने अच्छे मौके मिल रहे हैं। मैं कह सकता हूं कि अब हम ज्यादा पीछे नहीं हैं।

यह फिल्म बीते साल क्रिसमस पर रिलीज होनी थी, लेकिन इसी बीच ब्रिटेन में फिर से लॉकडाउन हो गया। अब निर्माताओं की योजना इस फिल्म को आगामी सितंबर में रिलीज करने की है। यह बहुत बड़े बजट में बनी फिल्म है और एक साथ पूरी दुनिया में रिलीज होगी।

मैं छोटे बजट की फिल्म में लीड रोल करने से डरूंगा नहीं। कलाकारों के नजरिए से दोनों अच्छे प्रस्ताव हैं। फुकरे जैसी मल्टीस्टारर बड़े बजट की फिल्म करने का एक अलग मजा है। वहीं छोटे बजट की फिल्मों को अपने ही कंधों पर लेकर चलने की जिम्मेदारी होती है। ऐसी फिल्मों में काम करने से दिल थोड़ा और लग जाता है। ऐसी फिल्मों हिट हो या फ्लॉप कलाकार के साथ हमेशा रहती हैं। इस साल मैं इसी तरह की दो फिल्में कर रहा हूं।

यह सच्ची घटनाओं पर इराक की पृष्ठभूमि पर बनी युद्ध आधारित फिल्म है। जिसमें मैं जॉनी वॉकर नाम के शख्स का किरदार निभा रहा हूं। इसमें लोगों को कई अलग पहलू देखने को मिलेंगे। इसी तरह की एक और फिल्म हैं, जिसकी आधिकारिक घोषणा कुछ ही महीनों बाद होगी। वह एक बड़े स्टूडियो के अंतर्गत बन रही एक्शन पैक्ड फिल्म है।

अगर मौजूदा परिस्थितियों में मेरी और रिचा (रिचा चड्ढा) की शादी हुई तो मेरे पैसे बच जाएंगे। हम परिजनों की उपस्थिति में ही शादी करेंगे। कहीं बाहर नहीं जाना है। पुराना साल खत्म हुआ है, लेकिन महामारी नहीं खत्म हुई है, इसलिए अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। प्रशंसकों के साथ हम जल्द ही यह खुशियां भी बाटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here